पत्नी रचना और दो साल की बेटी भूमिका के साथ शहीद कमलेश पांडे

0
1712

भारत में रह रहे पाक समर्थको इस फोटो को ठीक से देखा लो।  यह फोटो उत्तराखंड के वीर पुत्र शहीद मेजर कमलेश पांडे की  है। साथ में  पत्नी रचना और मात्र दो साल की प्यारी बेटी  भूमिका भी है  जब तक वह ठीक से बोलना -चलना सीखेगी, तभी उसे मालूम होगा की उसके पिता नहीं रहे। देश के लिए शहीद हो गए।    जेएनयू के नारे बाजो तुम भी देखा लो।

शहीद मेजर कमलेश पांडे की दो साल की बेटी भूमिका है। फौज में नौकरी होने के कारण उन्होंने अपनी पत्नी और बेटी को दिल्ली में रखा था। रचना के मायके के लोग भी गाजियाबाद में रहते हैं। पांडे की तीन महीने पहले ही मेजर पद पर प्रोन्नति हुई थी। वह पहले 21 डोगरा रेजीमेंट में तैनात थे। इस समय उनकी तैनाती 62 राष्ट्रीय राइफल्स (62आरआर) में थी। मेजर की शादी तीन साल पहले बागेश्वर जिले की रहने वाली रचना पांडे से हुई थी।  मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के बाड़ेछीना स्थित दिगौली गांव के रहने वाले मेजर कमलेश पांडे ने तीन साल पहले हल्द्वानी के कांतिपुरम हिम्मतपुर तल्ला में मकान बनवाया था। शोपियां घाटी में तैनात मेजर कमलेश ने बुधवार की रात अपने पिता से बातचीत की थी।
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से बृहस्पतिवार सुबह हुई मुठभेड़ में कुमाऊं के वीर सपूत मेजर कमलेश पांडे शहीद हो गए। शुक्रवार की सुबह शहीद का पर्थिव शव उनके घर हल्‍द्वानी पहुंचा। जहां से शहीद का शव सुबह 11 बजे रानीबाग घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान पूरे सैन्य सम्मान के साथ शहीद को उसकी शहादत के लिए सलामी दी गई।घाट भारत माता की जय के नारों के गूंज उठा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here